Sunday, January 17, 2016

जानें स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए स्तनों की मालिश कैसे करें

स्तन का आकार बढ़ाने के लिए स्तन सर्जरी से स्तनों की मालिश बेहतर उपाय है। किशोरियों के स्तन वृद्धि जब रुक जाती है तो स्तन वृद्धि कराने के लिए स्तन सर्जरी की प्रक्रिया के बारे में सोचती है। स्तन सर्जरी कराने के बाद स्तन आकार वृद्धि के साथ-साथ दर्द, सूजन और लाल रंग के निशान कुछ साइड-इफेक्ट के रूप में मिलते है।


स्तन का आकार तेजी से बढ़ाने के लिए आप स्तन मालिश तकनीक को चुनती हैं तो यह उपाय आपके लिए आराम का अहसास दिलाने वाली सस्ती और मालिश पूरी तरह से सुरक्षित होगी। स्तन मसाज प्रभावी प्राकृतिक तरीके के बारें में कई महिलाओं को पता तो होता है पर वह स्तनों का आकार बढ़ाने वाली मालिश के सही तरीके के बारें में नही जानती है जिस कारण नवयुवतियां आदर्श विकल्प के रूप में इस उपचार का लाभ नही ले पाती है। यहाँ आप स्तनों को बड़ा बनाने के लिए कुछ स्तन मालिश तकनीक शेयर कर रहे है जिनका लाभ लेकर घर पर ही स्तन साइज बढाने के लिए सफल प्रयास कर सकती है।




कोमल हाथों का उपयोग: स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए घर पर मालिश सत्र शुरू करने से पहले मार्किट से स्तन मालिश की एक हर्बल क्रीम या तेल उत्पाद खरीद लें और उसके बाद स्तनों से अपने कपड़े को हटा लें। अब स्तन पर कम से कम तीन अंगुलियों से नीचे स्ट्रोक के साथ धीरे-धीरे हल्के कोमल हाथों से मालिश करें, स्तन के बेहद संवेदनशील भाग निपल्स की मालिश ना करें चकत्ते या पिंपल होने पर भी ब्रेस्ट मसाज का रिस्क ना लें।




स्तनों को हल्के-हल्के गूंधे : दोनों स्तनों में से किसी एक को चुनकर अपने दोनों हाथों से स्तन को पकड़ लें और पुरे स्तन पर समान रूप से दबाव डालते हुए हल्के-हल्के गूंधे। आप ऐसा कुछ मिनटों तक करें और उसके बाद यही प्रक्रिया दूसरे स्तन के साथ दोहराएं। स्तनों पर अत्याधिक दबाव डालती है तो यह तकनीक स्तन के ढीलेपन की समस्याओं का कारण बन सकती है।




स्तनों का गोल चक्कर पूरा करें : स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए आप सर्वोत्तम परिणामों की कामना करती है घड़ी को देखते हुए मजबूती से स्तन से पकड़ कर घडी की दिशा में घुमाएं। इसके बाद उसी प्रक्रिया का उपयोग उलटी दिशा में करें, आप इस पूरी मसाज प्रक्रिया को दूसरे स्तन के साथ भी करें। आप गोल चक्कर की इस मालिश को कम से कम दस बार अवश्य करें।




हथेलियों का प्रयोग से स्तन की मालिश : उंगलियों के बाद जब आप हथेलियों से स्तन को मसाज देती है तो स्तन का आकार बढ़ाने की योजना में तेजी आ जाती है। स्तनों की हथेलियों की मालिश करते हुए नीचे की ओर ले जाएँ। अच्छे और जल्दी परिणामों के लिए 10 मिनट तक स्तन की मालिश करते रहे। निपल्स औरे उसके घेरे को बिलकुल ना छुए क्योकि यह मालिश तकनीक भी स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचा सकती है।




मालिश के बाद आराम : ऊपर दिए स्तन मालिश के सभी स्टेप करने के बाद आराम बहुत जरूरी है। आप ऑंखें बंद कर आराम कर सकती है या फिर कोई मधुर गीत या किताब पढ़ सकती है। आप मालिश के फौरन बाद ना कुछ खाएं और ना ही किसी कार्य में हिस्सा लें।


एक बार स्तन त्वचा क्रीम या तेल की अच्छी तरह अवशोषित कर लें उसके बाद आप स्नान के लिए जा सकती है। स्नान के बाद पानी सुखाने के लिए आप स्तन पर हल्के हाथों से थपथपा भी सकती है।


स्तन का आकार बढ़ाने और सुडौल बनाने के लिए मालिश की इन तकनीकों में आप अपने पार्टनर की मदद भी ले सकती है। वैसे नवयुवितयों और नव विवाहित औरतों के स्तन पर पुरुष अपने हाथों से मसाज देने के साथ-साथ जीभ से स्तन को सहलाते है तो उसका असर आपको कुछ रातों में दिखने लगता है।
Previous Post
Next Post

post written by:

4 comments:

  1. Thanks for sharing your post. Enlarge your breasts naturally with big bxl cream. It is fortified with natural ingredients.

    ReplyDelete
  2. Very useful post. Apart from cream there are many effective breast enlargement pills available. They also provide the same result as cream.

    ReplyDelete
  3. Use natural breast enlargement cream to increase breast size and shape.Visit http://www.bigbxl.com/

    ReplyDelete
  4. Very useful post. Natural remedies in the form of cream is very safe and effective. It is the best natural breast enhancement treatment.

    ReplyDelete